How many people are still playing the game unofficially in India even after the PUBG ban?

Image taken from Indian Gaming Moments
क्या आपको पता है भारत में पब्जी बहन होने के बाद भी लाखों लोग इसे खेल रहे हैं। तो हेलो मेरे दोस्तों कैसे हो आप सब तो आ चुके आज की नई अटकल के साथ वापस और आज के सर्कल में मैं आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाला हूं जिसको आपने कभी सोचा भी नहीं होगा और अगर सोचा होगा भी तो आपको यकीन नहीं आएगा तो इस आर्टिकल में बिल्कुल ही अंत तक बने रहना क्योंकि यहां पर मैं आपको कुछ ऐसी बातें बताऊंगा जिसको सुनकर के आप भी शॉक में हो जाओगे। पर सबसे पहले हर बार की तरह इस बार भी मैं आपको इस गेम के बारे में बताऊंगा अगर आप लोग इस गेम के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानते हैं तब।

About game -

तो यह एक ऑनलाइन बैटल रॉयल सर्वाइवल गेम जिसके अंदर 100 लोग एक साथ एक ही वक्त पर खेल पाते हैं। इस गेम के अपने ही अलग नियम है जैसे कि बचे हुए 99 लोगों को आप को मारना होता है कुछ सीमित समय के अंदर गेम के भीतर सभी लोगों को एक सुनसान द्वीप पर छोड़ दिया जाता है। और उस द्वीप पर जरूरत के सारे चीज में पहले से मौजूद होती हैं और आपको यह भी पता होगा यह गेम कई सारे देशों में बैन हो चुका है क्योंकि लोग इसे हद से ज्यादा खेलने लग गया थे जिससे देश के विकास में काफी ज्यादा असर पड़ रहा था।

तो जैसा कि आपने आर्टिकल का टाइटल पढ़ा होगा भारत में यह गेम एक साल पहले ही बैन हो चुकी थी लेकिन फिर भी लोग इसे खेलने से बाज आ नहीं रहे थे। सभी लोग चोरी-छिपे इस गेम को खेल रहे थे सबसे ज्यादा अगर किसी चीज का उपयोग किया गया होगा पिछले 1 साल में तो वह है VPN जी हां मेरे दोस्तों गूगल प्ले स्टोर पर एकमात्र ऐसा एप्लीकेशन जो पिछले 1 साल में सबसे ज्यादा डाउनलोड किया गया है वह है VPN यानी के वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क जिसे लोग अपने लोकेशन तथा आईपी छुपाने के लिए प्रयोग किया करता है यह आपके एक्चुअल पोजीशन को बदल कर के किसी और देश में आपका लोकेशन दिखाता है। जिससे आप आसानी से उन उन जगहों पर अपने गेम को खेल सकते हो जहां पर गेम बैन हो चुका है। 

अब अगर मैं आपको अपने अनुमान से बताऊं तो पिछले 1 साल में गूगल प्ले स्टोर पर vpn को करीब करीब 7 मिलियन बार इंस्टॉल किया गया है और यह सभी अलग-अलग प्रकार के एप्स की बात कर रहा हूं केवल एक vpn नहीं जितने भी हैं गूगल प्ले स्टोर पर अब यहां पर आप अपने अंदाज से लगा सकते हो एक मिलियन का मतलब होता है 10 लाख यही जबरीब 70 लाख लोग इस गेम को चोरी छुपे vpn के मादत से खेल रहे थे। अब यहां पर आप लोग समझ ही गए होंगे 70 लाख कोई छोटी मोटी बात ही नहीं होती है।

तो मुझे उम्मीद है आज की आर्टिकल आप सभी को पसंद आई होगी तो मैं मिलूंगा कल आपसे एक और नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए आप सभी का धन्यवाद।


0 Response to "How many people are still playing the game unofficially in India even after the PUBG ban?"

Post a Comment

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads