PUBG MOBILE LITE में LAG को FIX कैसे करें ?

Image taken from Buggy Buddy

नमस्कार दोस्तों कैसे हो आप सब स्वागत है आप सभी का आज की नई आर्टिकल में और आज के इस आर्टिकल में मैं आप सभी को बताने वाला हूं कि आप अपने गेम यानी कि पब्जी मोबाइल लाइट में lag को फिक्स कैसे कर सकते हैं। तो आज के इस आर्टिकल में बिल्कुल ही अंत तक बने रहना क्योंकि यहां पर मैं आपको कुछ ऐसे छोटे-छोटे चीज बताऊंगा जिससे आपके गेम को बहुत ज्यादा मदद मिलेगी और आपका lag भी बहुत ही हद तक फिक्स हो जाएगा। 

About game -

यह गेम एक ऑनलाइन बैटल रॉयल सर्वाइवल गेम है जिसके अंदर 60 लोग एक साथ एक ही सर्वर पर खेलते है। इस गेम में सभी को एक सुनसान आईलैंड पर हवाई जहाज द्वारा उतार दिया जाता है जहां पर इनके जरूरत के सारे सामान पहले से मौजूद होती है। जैसा कि मैंने आपको बताया इसलिए मैं बस आपको सरवाइव करना है दूसरों से बचकर क्योंकि यहां पर सभी लोग एक दूसरे को मारने के लिए घूमते हैं। या गेम वॉइस में प्रसिद्ध तो है लेकिन विश्व के कई सारे ऐसे भी देश है जहां पर इस गेम को बैन कर दिया गया है। 

What is lag ?

तो ज्यादातर लोगों का यही सवाल है की लैग क्या है। तो लैग को हम बग भी बोल सकते है क्योंकि यह ज्यादातर गेम को डिस्टर्ब करता है इस वजह से हम इसे bug बोल सकते हैं। तुम मुझे उम्मीद है आप गेम के लैग के बारे में तो जान ही गए होगे यह क्या होता है और कैसे होता है तो अक्सर जब हमारे फोन का इंटरनेट स्लो हो जाता है या हमारे फोन स्टोरीज फुल होने लगता है तब तब हमारा गेम लग करता है। पर इन दिनों ज्यादातर लोगों के फोन में यह प्रॉब्लम हो रहा है वह इसलिए और है क्योंकि आजकल का गेम काफी ज्यादा अपडेटेड है और हमारा फोन का प्रोसेसर उसे झेल नहीं पा रहा है।

How to fix lag ?

तो अब मैं आपको बताता हूं कि कैसे इसे फिक्स करे। तो जैसा कि आप लोग जानते हो हमारे गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे ऐसे एप्लीकेशन है जो हमारे गेम के लग को फिक्स करने में काफी हद तक मदत कर देते है। उनमें से एक जाना माना एप्लीकेशन है GFX TOOL आप इसका प्रयोग कर सकते हो यह काफी हद तक आपके गेम के लैग को ठीक करेगा। बस आपको इस एप्लीकेशन के सेटिंग्स को low पर सेलेक्ट करना होगा उसके बाद आप अपना गेम बहुत ही अच्छे से खेल पाओगे जैसा यूट्यूब पर लोग खेलते हैं। या फिर इसको फिक्स करने का एक और तरीका भी है जिसका नाम है Config तो इसको थोड़ा अच्छे से ठीक करने का तो आप इसका प्रयोग भी कर सकते हो यकीन में इसे रिकमंड नहीं करूंगा क्योंकि इससे आपका गेम अकाउंट थोड़ा अनसेफ हो जाता है। बाकी आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप कौन से ट्रैक यूज करते हो।

तो मुझे उम्मीद है आज क्या टिकल आप सभी को पसंद आई होगी तो मैं मिलूंगा आपसे कल एक और नए आर्टिकल के साथ तब तक के लिए आप सभी का तहे दिल से धन्यवाद।


0 Response to "PUBG MOBILE LITE में LAG को FIX कैसे करें ?"

Post a Comment

Article Top Ads

Central Ads Article 1

Middle Ads Article 2

Article Bottom Ads